बिग बॉस 11 में नजर आने वाली हरियाणवी सनसनी सपना चौधरी(Sapna Chaudhary) गूगल के अनुसार, 2018 की तीसरी सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली सेलिब्रिटी बनकर उभरी हैं।पूर्व बीबी प्रतियोगी, जिन्होंने रियलिटी श्रृंखला में भाग लेने से पहले उत्तर में एक बड़ी प्रशंसक का आनंद लिया, शो पर आने के बाद रातों-रात सनसनी बन गई।

Sapna Chaudhary

बिग बॉस 11 में नजर आने वाली हरियाणवी रॉकस्टार सपना चौधरी(Sapna Chaudhary) 2018 में तीसरी सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली सेलिब्रिटी बनकर उभरी हैं।

सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) हरियाणा की लोकप्रिय डांसर और स्टेज परफॉर्मर हैं। वह दिल्ली में रहती है और अपने परिवार को आर्थिक सहायता देने के लिए बहुत छोटी उम्र में एक नर्तकी के रूप में अपना करियर शुरू किया। उनके कुछ हिट गानों में तेरी अखिया का यो काजल, चेतक और तू चीज लाजवाब शामिल हैं|बिग बॉस से बाहर निकलने के बाद सपना ने ग्लैमरस मेकओवर किया। हरियाणवी सनसनी, जो अपने पारंपरिक लुक के लिए जानी जाती थी, अपने रूप परिवर्तन के साथ हर किसी का दिल जीत रही है। वह इस समय अपने बॉलीवुड डेब्यू के लिए तैयार हैं। रैंप वॉक करने से लेकर फिल्मों में स्पेशल डांस नंबर करने से लेकर हिंदी फिल्म करने तक, सपना अपने करियर में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं।

हरियाणा में सबसे अधिक मांग वाले मंच कलाकारों में से एक है सपना चौधरी(Sapna Chaudhary) जिनके नृत्य शैली ने उन्हें हरियाणा में एक सांस्कृतिक आइकन बना दिया है।

हरियाणा में सबसे अधिक मांग वाले मंच कलाकारों में से एक, उनकी नृत्य शैली और मंच पर व्यक्तित्व ने उन्हें हरियाणा में एक सांस्कृतिक आइकन बना दिया है। भारत में 25 सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो में से एक स्थानीय कार्यक्रम में ‘तेरी आंख का काजल’ पर उनके नृत्य का एक youtube वीडियो 391 मिलियन बार देखा गया है। Instagram पर 1.6 मिलियन से अधिक अनुयायियों के साथ, चौधरी (Sapna Chaudhary)ने हाल के दिनों में, अक्सर देश के दुश्मनों की आलोचना की और “बदला” लेने का आह्वान किया।

वह नियमित रूप से गौशाला भी जाती हैं। एक मध्यमवर्गीय जाट परिवार से ताल्लुक रखते हुए, चौधरी(Sapna Chaudhary)ने परिवार को बनाए रखने के लिए 2008 में अपने पिता की मृत्यु के बाद गंभीरता से नृत्य किया। वह खोडिया नामक पारंपरिक नृत्य में माहिर हैं, जो हरियाणा की महिलाओं की दमित कामुकता को प्रदर्शित करता है।

Sapna Chaudhary

हरियाणा के एक ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ की थी अपने करियर की शुरुआत |

उसके करियर को 2015 में बांह में एक शॉट मिला, जब उसका गाना Re सॉलिड बॉडी रे ’वायरल हो गया। 2016 में, एक गीत के लिए उनके प्रदर्शन के बाद एक बड़े विवाद में उलझ गई, जिसमें जातिवादी संदर्भ थे।उन्होंने हरियाणा के एक ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ करियर की शुरुआत की। अब तो उन्हे इतना पैसा और शोहरत मिल चुकी है कि आज वह करोड़ों दिलों पर राज कर रही हैं। वह फिल्मों में भी काम करने लगी हैं।शुरुआती दिनो में सपना हरियाणा में रागनी पार्टियों के साथ गाया करती थीं। जहाँ पे उन्होंने कुछ हिट सांग दिए |  उसके बाद से आज तक उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है।अलग अलग भाषाओँ वाली फिल्मो जैसे भोजपुरी, पंजाबी, हरियाणवी  में धूम मचा रहीं | सपना चौधरी (Sapna Chaudhary)इन दिनों देशभर में स्टेज परफॉर्मेंस कर रही हैं।उनके डांस की अब तो विदेशों तक धूम मची हुई है। उनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें देश के अलग-अलग हिस्से से डांस परफॉर्मेंस के लिए बुलाया जा रहा है। हाल ही में वह बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में धमाकेदार डांस परफॉर्मेंस दे चुकी हैं।

Sapna Chaudhary

सपना चौधरी(Sapna Chaudhary) की सफलता बन चुकी है सामंती बंदिशें झेल रहीं हरियाणा की लड़कियों की आवाज|

आज तो इस देसी गर्ल , रॉकस्टार सपना चौधरी(Sapna Chaudhary) को सुनने-देखने के लिए पागलपन की हद तक लोगों पर जुनून सवार है।  सपना की इस सफलता सामंती बंदिशें झेल रहीं हरियाणा की लड़कियों की भी आवाज बन गई हैं। जिस वक्त उन्होंने हरियाणवी गीतों पर डांस शुरू किया था, तालियों से ज्यादा सवाल उठते थे लेकिन आज वह देश भर में छा चुकी हैं। अब उनकी शोहरत और डिमांड किसी बॉलिवुड स्टार से कम नहीं।

उनके कार्यक्रम की सूचना भर मिलते ही हजारों की संख्या में लोग पहुंच जाते हैं। पुलिस को भीड़ कंट्रोल करना मुश्किल हो जाता है। आज उनसे जुड़ी दास्तानें किसी परिकथा-सी लगती हैं। उनको वर्ष 2008 के पहले स्टेज शो में मात्र डेढ़ हजार रुपये मिले थे। रात-रात भर डांस के बदले सुबह जब उन्हें मामूली पैसे मिलते, उनका दिल टूट जाता था लेकिन आज उनको एक डांस पर लाखों रुपये मिलते हैं।