मानवता की सेवा से बढ़कर कोई भी धर्म नहीं होता। भगवान ने दो हाथ इसलिए दिए हैं कि पहले हाथ से खुद की मदद करें।तो दूसरी हाथ हमेशा  दूसरों की मदद के लिए बढाएं। ये कथन है जनमानस की समस्या के निदान के लिए हर वक्त उपलब्ध रहने वाले  बिहार समस्तीपुर के युवा समाजसेवक पदमाकर सिंह लाला की जो अपनी दिन भर की भागदौड़ वाली जिंदगी से बावजूद  प्रतिदिन शाम को  कम से कम एक या दो वास्तविक रूप से गरीब व् बेसहारों,परित्यक्त,मजलूमों आदि की समस्तीपुर शहर में तलाश कर उन्हें शाम/रात का नाश्ता/भोजन मुहैया कराने के जद में जुटे रहते हैं।वह भी बिना कोई सरकारी व ग़ैर सरकारी तंत्र की मदद से।

पेशे से पत्रकार हैं पदमाकर सिंह लाला

पेशे से पत्रकार पदमाकर सिंह लाला  सामाजिक सरोकार से जुङे कार्यों के प्रति हमेशा एक कुशल सारथी की भूमिका निभाते हैं । आम जनमानस से लेकर खास व्यक्तित्व के बीच हमेशा उपलब्ध रहने वाले पदमाकर सिंह लाला, पिछले डेढ़ दशक के लंबे समय से पत्रकारिता में अपनी सशक्त, निर्भीक व बेबाक लेखनी के जरिए समाज में घटित विभिन्न समसामयिक मुद्दों पर मजबूत पकड़ बनाएं रखने का इनका जज़्बा वाकई अनुकरणीय व प्रेरक हैं।जीवन के शुरूआती दिनों में आर्थिक तंगी ,भेदभाव व उपेक्षात्मक गतिविधियों के शिकार होने के बावजूद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

इंटरनेशनल यूथ आइकॉन अवार्ड भी जीत चुके हैं पदमाकर

देश की अनमोल धरोहर मिथिला पेंटिंग के प्रचार-प्रसार करने के लिए एवं सामाजिक सरोकार से जुड़े विभिन्न कार्यों के लिए पदमाकर  सिंह लाला को नेपाल में आयोजित समारोह में इंटरनेशनल यूथ आइकॉन अवार्ड  से सम्मानित किया गया था | समस्तीपुर जिले के समस्तीपुर जिले के विघापतिनगर प्रखंड के सुदुरवर्ती ग्राम्यांचल इलाके मऊ गांव निवासी पदमाकर  सिंह लाला सामाजिक सांस्कृतिक एवं युवा मामलों से जुड़े गतिविधियों में अपनी भूमिका से समाज को नै दिशा देने में जुटे रहते हैं | समय-समय पर इनके कार्यक्रम दूरदर्शन एवं आकाशवाणी पर भी प्रसारित होते रहते हैं |

मानवीय संवेदनाओं की प्रतिमूर्ति पदमाकर सिंह सामाजिक सदभाव व समरसता की मिशाल व युवा पीढ़ी के लिए संबल प्रदान करने वाला तथा इनका जज्बा सामाजिक सरोकार से जुङे लोगों के लिए प्रेरक सरीखा है।

niraj kumar

एक बेहतरीन हिंदी स्टोरी राइटर , और समाज में अच्छीबातोंको ढूंढ कर दुनिया के सामने उदाहरण के तौर पे पेश करते है |
niraj kumar

Latest posts by niraj kumar (see all)