अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पहली भारत यात्रा का साथ उनकी बेटी ( Ivanka Trump ) इवांका ट्रंप भी आई थी | इस दौरान इवांका ट्रंप  काफी चर्चा में बनी रही, चाहे उनका साल भर पुरानी खूबसूरत ड्रेस पहनकर भारत आना हो या दो साल पहले की भारत यात्रा की यादें ताजा करना हो, सब कुछ सुर्खियों में बना हुआ है। बोर्डिंग स्कूल में पढ़ीं इवांका बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं। उन्होंने मॉडलिंग, टीवी इंडस्ट्री, सोशल सर्विस और यहां तक की बिजनेस में भी अपनी विशेष पहचान बनाई है। आइए इवांका ट्रंप के शख्सियत बारे में थोड़ा विस्तार से जानते हैं

इसे भी पढ़ें :- ट्रम्प की भारत यात्रा पर होगी दुनिया की नजर

Ivanka Trump

बहुमुखी प्रतिभा की धनी है ( Ivanka Trump ) इवांका

इवांका की नाम का नाम इवाना है और उनका नाम भी इवाना रखा था, जो बाद में इवांका हो गया। इवांका ने मॉडलिंग की शुरुआत की। इसके बाद इवाकां ने कुछ रियलिटी शोज को जज किया और कुछ टीवी ड्रामा सीरीज में भी देखी गईं। फिर उन्होंने बिजनेस में हाथ आजमाया और बिजनेसवुमन के रूप में अपनी पहचान बनाई। इवांका ने व्हार्टन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन भी की है। इवांका अपना बिजनेस संभालने के साथ ही अपने पिता डोनाल्ड ट्रंप की टीम का भी हिस्सा हैं, जो उनके लिए काम करती हैं।

इसे भी पढ़ें :- स्वतंत्रता संग्राम के महानायक चंद्रशेखर आजाद की वीर गाथा

Ivanka Trump

डॉनल्ड ट्रंप ( Ivanka Trump ) की मुख्य सलाहकार हैं

इवांका अपने पिता ट्रंप की सबसे ज्यादा चहेती हैं और इसके पीछे की वजह उनकी काबिलियत है | अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ( Ivanka Trump ) जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही होनहार भी हैं |  किसी सुपरमॉडल की कद काठी वाली इवांका ट्रंप व्हाइट हाउस में अपने पिता डॉनल्ड ट्रंप की मुख्य सलाहकार हैं |  मतलब इवांका पिता को नहीं बल्कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्र के मुखिया को सलाह देने का काम करती हैं।

किसी से कम नहीं है लोकप्रियता

इवांका ( Ivanka Trump ) को फॉर्च्यून पत्रिका की प्रतिष्ठित “40 अंडर 40” लिस्ट (2014) में शामिल किया गया था और विश्व आर्थिक मंच (2015) द्वारा युवा वैश्विक नेता के रूप में सम्मानित किया गया। हाल ही में, इवांका को टाइम की 100 सबसे प्रभावशाली सूची (2017) और फोर्ब्स की “टॉप 100 पावरफुल वुमन ऑफ द वर्ल्ड” (2017) में भी जगह मिली थी। इवांका और उनके पति जारेड कुशनर वाशिंगटन डीसी में रहते हैं और उनके तीन छोटे बच्चे हैं- अरबेला, जोसेफ और थियोडोर।

Ivanka Trump

इवांका ट्रंप खूबसूरती ने सब का दिल जीत लिया

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ भारत दौरे में उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका और दामाद कुशनर भी शामिल हैं।राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ भारत दौरे पर आईं उनकी बेटी इवांका ट्रंप अपनी ड्रेस को लेकर काफी चर्चा में है |  ट्रंप दौरे के दूसरे दिन जहां इवांका ट्रंप रेड कलर की फ्लोरल प्रिंट ड्रेस में दिखी थीं, वहीं दूसरे दिन यानी आज सफेद कोट (एक तरह का ब्लेजर) में दिखी ।  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर न सिर्फ देश बल्कि विदेशों की भी नजर है, मगर सोशल मीडिया पर सबका ध्यान इवांका की ड्रेस पर रहा। क्योंकि मीडिया में ऐसा दावा किया गया कि इवांका भारत दौरे पर पहले दिन अपनी पुरानी ड्रेस में नजर आईं। पहले दिन यानी सोमवार को इवाकां रेड कलर की फ्लोरल प्रिंट ड्रेस में थीं और उनके कानों में खूबसूरत झुमके थे।

Ivanka Trump

महिला ने लगाया इवांका ट्रंप को गले

नमस्ते ट्रंप ईवेंट  खत्म होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप निकलने लगीं तो भारतीय महिला ने उन्हें गले लगा लिया. रिपोर्ट्स ने उनसे पूछा, ”आपको नमस्ते ट्रंप इवेंट कैसा लगा?” जिस पर इवांका ट्रंप ने कहा, ”बहुत शानदार.”

niraj kumar