बिहार के इस  होनहार लाल के असमय निधन से शायद हीं कोई होगा जिसके दिल में टिस नहीं उठी होगी ! बिना किसी गॉडफादर के फिल्म इंडस्ट्री में जो मुकाम सुशांत सिंह ने हासिल किया था, वो किसी भी नवोदित कलाकार के लिए सपना है | पर सवाल यह उठता है कि क्या सुशांत सिंह को फिल्म इंडस्ट्री से वो हक़ मिलेगा जिसके वो हकदार दे, क्या सरकार उसे सजा दिलवाएगी जो इनके मौत के पीछे जिम्मेवार हैं | 

 

सुशांत सिंह राजपूत हिन्दी फिल्मों में अभिनेता होने के साथ साथ थियेटर और टीवी अभिनेता भी हैं। टीवी सीरीयल ‘पवित्र रिश्ता’ में काम कर चुके राजपूत को इस सीरीयल की बदौलत काफी लोकप्रियता मिली थी।

पढाई में भी अव्वल थे सुशांत सिंह

पटना में जन्मे सुशांत सिंह के पिता के के सिंह एक सरकारी अधिकारी थे | चार बहन और एक भाई में सुशांत सबसे छोटेव् सबके लाडले थे सुशांत की 4 बहनों में से एक मीतू सिंह जो राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं | पढ़ने  में मेघावी छात्र रहे सुशांत सिंह की शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से हुई है और इसके आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज माॅडल स्कूल से हुई है। इसके बाद दिल्ली काॅलेज ऑफ  इंजीनियरिंग से उन्होंने मैकेनिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी |

बैकअप डांसर के रूप में हुई थी करियर की शुरूआत

सुशांत पढ़ाई में काफी अव्वल थे, इस वजह से वे कई परीक्षाओं में बैठे और सफल हुए लेकिन उन्हें तो अपना करियर फिल्मों में बनाना था इसलिए वे पहले दिल्ली आए और इसके बाद मुंबई का रूख किया। सुशांत के करियर की शुरूआत बैकअप डांसर के रूप में हुई थी और  उन्होंने फिल्मफेयर अवार्डस में भी कई बार डांस किया है। वहीं पर उनको सबसे पहले बालाजी टेलीफिल्मस की कास्टिंग टीम ने नोटिस किया जिसके बाद उनके करियर की शुरूआत ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक सीरियल से हुई जिसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था लेकिन जी.टी.वी. का शो ‘पवित्र रिश्ता’ उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ। इसके बाद वे डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 में भी दिखाई दिए और इसके बाद सुशांत ने फिल्मों का रूख कर लिया और ‘काय पो चे’ फिल्म से अपना फिल्मी सफर शुरू किया।

उनकी प्रसिद्ध फिल्में

काय पो चे, शुद्ध देसी रोमांस, पीके, केदारनाथ,और छिछोरे जैसी फिल्मों ने उन्हें सुपरस्टार की श्रेणी में लाकर खड़ा कर  दिया था | आपको बता दे सुशांत सिंह की आखिरी फिल्म दिल बेचारा है, जिसमे उनके साथ संजना सांघी नज़र आयी है।  ये फिल्म 24 जुलाई 2020 को डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज़ होगी।

14 जून बॉलीवुड और बिहार वासियों के लिए काला दिन

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी है। उनके नौकर ने उनके शव को पंखे से लटकते हुए देखा और पुलिस को इसकी जानकारी दी है। मुंबई पुलिस जांच के लिए उनके घर पहुंची है। फिलहाल इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी बाहर नहीं आई है। फिल्म इंडस्ट्री और उनके चाहने वालों के लिए यह खबर किसी सदमे से कम नहीं है। बता दें, सुशांत सिंह राजपूत महज 34 वर्ष के थे। टेलीविजन की दुनिया में ‘पवित्र रिश्ता’ के साथ घर घर में नाम कमाने के बाद साल 2013 में सुशांत ने बॉलीवुड फिल्मों में एंट्री ली। सुशांत को हमेशा फैंस का प्यार मिला है। ऐसे में यह हादसा दिल दहलाने वाला है।

niraj kumar
Latest posts by niraj kumar (see all)