खिलौने बच्चों के लिए उतने ही कीमती होते हैं जितना बड़ों के लिए उनकी जायदाद या गहने. ये निर्जीव खिलौने बच्चों के विकास में महतवपूर्ण भूमिका निभाते हैं. अब ऐसे में जरुरी है कि बच्चों को दिए जाने वाले खिलौनों को ठोक-पीट कर ख़रीदा जाए. उनकी गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा जाए. वैसे भाग-दौड़ भरी जिंदगी में जहां लोगों के पास खाने का भी समय नहीं है वो क्वालिटी चेक पर कैसे ध्यान दे पाएंगे. इसलिए इस छोटी-सी दिखने वाली मोटी समस्या का समाधान PATNA TOYS ने ढूंढ निकाला है.

क्या है PATNA TOYS

PATNA TOYS बिहार के रहने वाले हर्षवर्धन का स्टार्ट-अप है. अपनी कोशिश के द्वारा हर्षवर्धन किफायती दामों पर अच्छी क्वालिटी के खिलौने उपलब्ध करा रहे हैं. साधारण खिलौनों के साथ ही यहाँ बर्थडे, क्रिसमस और न्यू इयर जैसे अन्य ख़ास मौकों के लिए भी अनेक खिलौने हैं.

PATNA TOYS के फाउंडर हर्षवर्धन

पाटलिपुत्र एरिया में PNM मॉल के पास स्थित इस ख़ास दूकान का नाम है ‘TOY WORLD’. यहाँ बच्चों के लिए उनकी उम्र के हिसाब से खिलौने उपलब्ध हैं. साथ ही आउटलेट को इस तरह से अरेंज किया गया है कि मात्र पांच मिनट में आपको अपनी पसंद का खिलौना मिल जाएगा.

क्या है ख़ास

PATNA TOYS के स्टोर पर अलग-अलग सेक्शन तैयार किये गए हैं. लड़के और लड़कियों के खिलौनों के सेक्शन अलग हैं. इन अलग-अलग सेक्शन में भी सब-सेक्शन बनाए गए हैं. जैसे कि-

लाइट म्यूजिक सेक्शन- इस सेक्शन में म्यूजिक वाले खिलौने हैं. जैसे बाजा, मोबाइल फोन, गिटार और म्यूजिक-सिस्टम. ये सभी खिलौने अलग-अलग रेंज में उपलब्ध हैं. इस सेक्शन का सबसे पसंदीदा खिलौना है फ़्लैश-ड्रम, जो नन्हें-मुन्नों को बहुत पसंद आता है.

नॉलेज सेक्शन- नॉलेज सेक्शन में मिलने वाले खिलौने बच्चों को उनकी पढ़ाई करने में मदद करते हैं. ये खिलौने उन्हें नयी चीजें सिखाते हैं. इस सेक्शन में सिर्फ 450 रूपए की मामूली कीमत पर लैपटॉप मौजूद हैं.

ट्रेंडिंग कार्टून- TOY WORLD में हर ट्रेंडिंग कार्टून का टॉय मिलता है. चाहे डॉल्स हो या कार सब एकदम अच्छी क्वालिटी की मिलती है. बार्बी और फ्रोजेन रेंज की भी सभी डॉल्स उपलब्ध हैं

कार सेक्शन- स्टोर पर रिमोट से चलने वाली हर तरह की कार मौजूद हैं. लक्ज़री कार जैसे ऑडी, लम्बोर्गिनी का मॉडल भी उपलब्ध है. इन कार का दाम 350 रुपये से शुरू है.

गन सेक्शन– इस सेक्शन में हर तरह की गन मौजूद हैं. लड़कों को आकर्षित करने वाले इस सेक्शन में NERF जैसी प्रीमियम गन भी उपलब्ध हैं.

इन सेक्शन के अलावा भी स्टोर में बहुत कुछ है जैसे टेडी, स्कूटर, स्टडी टेबल, मैजिक कार जिसमें आराम से बैठकर बच्चे घूम कर आ सकते हैं.

PATNA TOYS देता है जेब को रेस्ट और खिलौने एकदम बेस्ट

PATNA TOYS की सबसे ख़ास बात हैं उनके UNBREAKABLE TOYS. 99 रूपए से शुरू होने वाले ये खिलौने चाहे कितनी भी ऊँचाई से गिर जाए टूटते नहीं हैं. ग्राहक सुविधा अनुसार खिलौनों को चला कर देख सकते हैं. PATNA TOYS ही एक मात्र एक ऐसी दूकान है जो खिलौनों की गारंटी और क्वालिटी के साथ कम्प्रोमाइज नहीं करते हैं.

क्यों चुने PATNA TOYS

TOY WORLD शहर की अन्य दुकानों से बेहद अलग है. यहाँ मिलने वाले खिलौने बच्चों के लिए पूरी तरह से सेफ होने के साथ ही बड़ों की जेब पर भी ज्यादा बोझ नहीं डालते हैं. मार्केट में 18 हजार की मिलने वाली कार यहाँ आधे दाम पर उपलब्ध है. अगर आपके पास कम समय है तो और भी अच्छा, शानदार डिस्प्ले आपका काम आसान कर देगा. यहाँ आने के बाद आपका मन खुश और संतुष्ट हो जाएगा. वैसे अगर आप दूकान पर ना जा पाए तो भी दिक्कत नहीं है. Patnatoys.com पर जाकर मनपसंद खिलौना खरीद सकते हैं. और अगर आप हमारे रीडर हैं तो PROMOCODE डाल दीजिये ‘BIHARSTORY’. ऐसा करने से आपको मिलेगा 20 प्रतिशत तक का डिस्काउंट.

यह भी पढ़ें- बिहारी युवा का स्टार्टअप अपने घर से पुरे बिहार में सप्लाई करते हैं मछली का जीरा

तो अब भला किस बात का इंतज़ार है, बिना कुछ सोचे-समझे पहुँच जाइए.